7 जबरदस्त शरीर में वीर्य रोकने के उपाय 90 din virya bachane ke fayde

7 जबरदस्त शरीर में वीर्य रोकने के उपाय 90 din virya bachane ke fayde

90 din virya bachane ke fayde – दोस्तों हमारे शरीर को शक्तिशाली और तेजस्वी बनाने का मुख्य कार्य हमारे वीर्य का होता है और मनुष्यों के शरीर में वीर्य सबसे शक्तिशाली तत्व होता है। जिसको थोड़ी देर के प्लेजर के लिए आप हस्त क्रिया करके अपने अनमोल वीर्य को नष्ट कर देते है।

90 din virya bachane ke fayde
90 din virya bachane ke fayde

किसी भी गंदी चीज की लत हमारे शरीरिक स्वाश्थ्य और जिंदगी के लिए बहुत हानिकारक हो सकती है। kya virya nikalne se kamjori aati hai वीर्य का नाश करने से शरीर में कमजोरी, याददाश्त की कमी, उम्र से पहले बाल और आँखों का कमजोर हो जाना जैसे कई समस्यों का सामना करना पड़ सकता है।

 

अगर आप भी गंदी विडीयो देखकर अपने नूनू को हिला कर आपने अच्छे खासे शरीर को बर्बाद कर रहे है तो संभल जाइएं। मेरी बात को चालेंज की तरह मानिए, केवल 30 din virya bachane ke fayde को बस एक बार अनुभव करें।

 

30 दिनों तक वीर्य रोकने के फायदे बहुत है अपके चेहरे पर चमक और शरीर में एक अलग सी उर्जा का अनुभव होगा।

 

दोस्तो आज हम आपको सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए और अब तक हो चूके वीर्य नाश के भरपाई के लिए पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा कौन सी है और 90 din virya bachane ke fayde इसे बारे में बताने वाला हूँ।

 

पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े। तो चलिए जानते है।

 

विषय सूची – Content

1. Himalaya Speman Tablet use in hindi

Buy on Amazon

2. Patanjali Shilajit - वीय को गाढ़ा करने की दवा पतंजलि शिलाजीत

Buy on Amazon

3. Shatavari शतावरी वीय बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

Buy on Amazon

4. Ashwagandha अश्वगंधा पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा

Buy on Amazon

5. गोखरु सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए

Buy on Amazon

6. 90 din virya bachane ke fayde क्या है

 

7. kya virya nikalne se kamjori aati hai

 

 

सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए

आज कल के गलत खान-पान और हमारी गंदी आदतों के वजह से पुरुषों में शुक्रणोंओं की संख्या घट रही है। कुछ लोगों को शादी के बाद बच्चा पैदा करने में अनके दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

हाल ही में एक रिपोर्ट्स के अनुसार संतान के न होने का मुख्य वजह पुरुषों में स्पर्म की कमी को बताया गया है। लेकिन आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आज हम आपको लिए शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के कुछ आयुर्वेदिक दवा के बारें में जानकारी देने वाले हैं।

 

इसे भी पढ़ें - पुरूषों के लिए 7 बेस्ट कैप्सूलशीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम

 

1. Himalaya Speman Tablet use in hindi –  वीर्य बचाने के फायदे

Himalaya के सभी प्रोडक्टस् पूरे तरह से आयुर्वेदिक तरीके से भारत में ही निर्माण किया जाता है। हिमालया Speman टेबलेट पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाकर स्पर्म को गाढ़ा बनाने में मदद करता है।

 

पुरुषों में बांझपन की समस्या को दूर करता है। Himalaya Speman कैप्सूल में कई शक्तिशाली आयुर्वेदिक औषधियों को मिलाकर बनाया गया है। जो पुरुषों के मर्दाना ताकत को बढ़ाने में सहायता करता है।

कौंच बीज

गोक्षुरा

जीवंती

शैलीयम

वान्या काहू

वृध्दादारु

कोकिलकशा

सुबर्णवंग

इस सभी तत्वों को मिलाकर Himalaya Speman पुरुषों के लिए ये दवा बानाया गया है।

 

2. वीय को गाढ़ा करने की दवा पतंजलि शिलाजीत – 90 din virya bachane ke fayde

शिलाजीत के बारे में तो सभी को पता है, ये औषधि पुरुषों के यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए सबसे प्रसिध्द आयुर्वेदिक दवाओं में से एक है। जो शरीर के स्टैमिना को बढ़ाता है और बिस्तर पर आपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक ठिके रहने में मदद करता हैं।

 

यदि आपके स्पर्म की संख्या कम हो रही है तो आप शिलाजीत का सेवन कर सकते है ये low sperm count की समस्या को दूर कर सकता है।

 

3. शतावरी वीय बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा –

मैने कई लेख में शतावरी के फायदे के बारें में बताया है और यह एक काफी अच्छी आयुर्वेदिक औषधि है। इसका इस्तेमाल ज्यादातर महिलाओं से संबधित समस्यों के लिए किया जाता है लेकिन शतावरी औषधि का प्रयोग पुरुषों के शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने और स्पर्म क्वालिटी में सुधार करने के लिए किया जाता है।

 

शतावरी के नियमित सेवन से पुरुषों में मेल हार्मोनस् की बढ़ोत्तरी हौती है जिससे स्पर्म की संख्या और गुणवत्ता ठीक होता हैं।

 

4. अश्वगंधा पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा

अश्वगंधा को पुरुषों के लिए रामबाण औषधि माना जाता है यह पुरुषों के से*स पावर, वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या और प्रजनन क्षमता को तेजी से बढ़ाने में मदद करता है। अश्वगंधा को रात में सोने से पहले गुनगुने दूध या हल्के गर्म पानी से के साथ सेवन कर सकते है।

 

अश्वगंधा को रोज नियमित लेने से पुरुषों के मर्दाना शक्ती में इजाफा होता है और संतान पैदा करने में परेशानी नहीं आती है।

 

5. गोखरु सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए

पुरुषों के लिए गोखरु औषधि काफी फायदेमंद मानी जाती है इस दवा को मुख्य रुप से मर्दाना ताकत को बढ़ाने से लिए इस्तेमाल किया जाता है।

 

गोखरु पुरुषों में से*स इच्छा को बढ़ाता है, नीचे के प्राइवेट अंग को मजबूत कर वीर्य से जूड़ी समस्या को दूर करने में सहायता करता है।

 

90 din virya bachane ke fayde क्या है

 

1. चेहरा सुंदर और चमकदार बनेगा –

चेहरे के चमक बढ़ाने में वीर्य की अहम भूमिका होती है यदि आप लंबे समय तक अपने शरीर में वीर्य को रोक कर रखते है तो शरीर के सभी अंगों और चेहरे के लिए फायदेमंद होता है।

 

यदि स्पर्म को शरीर से हद से ज्यादा बाहर निकालने लगते है तो सबसे पहला प्रभाव हमारे चेहरे पर ही होता है, जिस कारण चेहरे का काला पड़ना, दाना (मुँहासे) और चेहरा मुर्झाने लगता है। वीर्य रोकने के फायदे अनके है।

 

वीर्य में एंटी एजिंग और कई गुणकारी तत्व मौजूद होते है जो चेहरे के चमक बढ़ाकर, झुर्रयां आने से रोकता है। पुरुषों को जवां और युवा बनाने में सहायता करता है।

 

इसे भी पढ़ें – 7 Days औजार मोटा और लंबा करने की पतंजलि दवा

 

2. virya rokne ke fayde शरीर मजबूत बनता है

यदि आपकी भी हस्त क्रिया करने की गंदी आदत है और आपने देखा होगा की, रोजाना वीर्य नाश करने से शरीर धारे-धीरे बहुत कमजोर और दुबला पतला हो जाता है। virya nash ke nuksan से शरीर में ठीक तरह से पोषण न मिल पाने के वजह से हांथ-पैर पतले और हड्डियां कमजोर होने लग जाती हैं।

 

कई शोध के अनुसार हमारे शरीर में वीर्य अनेको खून के बूंद से निर्मित होता है। जिससे अंदर अनेक प्रकार पोषक पदार्थ कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम, साइट्रिक-एसिड, नाइट्रोजन, एंजाइम, फॉस्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, और विटमिन बी 12 जैसे अन्य कई तत्वों के गुणों से भरपूर होता है।

 

जो हमारे शरीर और हड्डीयों को शक्तीशाली बनाने के साथ-साथ पुरुषों के मार्दाना ताकत को दोगुने ताजी से बढ़ाता है। इसलिए आपको 90 din virya bachane ke fayde के बारे में 1 बार चालेजं लेना चाहिए।

 

3. शीध्रपतन और से*स की समस्या दूर – 30 din virya bachane ke fayde

जो लोग वीर्य को स्वय् नष्ट नहीं करते है उस व्यक्ति के अंदर से*स पावर बहुत प्रबल हो जाती है ऐसे पुरुष अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर काफी लंम्बे समय तक टिके रहते है। और उनके जीवनसाथी से साथ रिस्ता बहुत अच्छा रहता है।

 

यदि आप रोज वीर्य नाश करते है तो, आप देखेगें लिग में धीरे-धीरे तनाव की कमी, सिकुड़ना और बहुत जल्दी ही स्खलित हो जाता है। तो आपका सवाल था की kya virya nikalne se kamjori aati hai जी हां बिल्कुल शरीर में कमजोरी आने के साथ अपके कार्य करने की क्षमता को भी नष्ट करता है।

 

इसलिए 90 दिन वीर्य बचाने के फायदे का लाभ लेने के लिए – पहले 15 दिन तक वीर्य बचाएं फिर 30 दिनो तक धीरे-धीरे करके 90 दिन का चैलेंज पूरा करें। इससे आपके आदंर एक अलग सी उर्जा और चेहरे पर तेज दिखाई देगा।

 

4. virya bachane ke fayde बालों को झड़ने से रोकता है

दोस्तो 90 din virya bachane ke fayde से पुरुषों के अंदर सभी शारीरिक समस्याआं को खत्म कर जबरदस्त बदलाब होता है। बालो से जूड़ी परेशानीयां जैसे बालों का झड़ना और जल्दी ही सफेद हो जाना इनको वीर्य रक्षा करें या रोज से*स करने की आदत को बंद करके बालों को झड़ने से रोका जा करता है।

 

मुझे पता है कई लोग बोलेगें की, वीर्य नाश करने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है और हस्त क्रिया करना, यह एक अच्छा संतुष्टि का मार्ग है। लेकिन विश्वास करें वीर्य का नाश करने के हानिकारक दुष्परिणाम हौते है, .ज्यादातर स्वय् हस्त क्रिया करने से।

 

वीर्य में पाया जाने वाला एजेट स्पर्मिडाइन जो बालो के जड़ो को मजबूत बनाता है और उनको झड़ने से रोकता हैं। यदि आप रोजाना वीर्य को नाले बहा देगें तो बाल झड़ने की समस्या हो सकती है।

 

इसे भी पढ़ेंलड़कियों का तेजी से ब्रेस्टबढ़ाने की दवा पतंजलि

 

5. वीर्य की गुणवत्ता को बढ़ाता है

यदि आप वीर्य रक्षा करता है तो शुक्राणुओं की quality और quantity में जबरदस्त इजाफा होगा। जिससे आगे चलकर आपकी होने वाली भावी संतान तेजस्वी और बध्दिमान होगी।

 

बहुत लोगों का सवाल है की, सप्ताह में कितनी बार हस्त क्रिया करनी चाहिए तो यदि इससे पीछा छुड़ाना चाहते है तो पहले सप्ताह में 2 बार करें फिर धीरे-धीरे घटाते जाएं। इससे आपकी Sperm quality बढ़ेगी और संतान पैदा करने में परेशानी नही होगी।

 

सबसे अच्छी दवा शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए –

 

रोज व्यायाम करने की आदत डालें

धूम्रपान और हानिकारक शराब की लत को छोड़े

अधिक अंग्रेजी दवा का सेवन ना करें

अश्वगंधा. शतावरी और शिलाजीत का सेवन करें

रोज हरी सब्जी, फल और ड्राई फ्रूटस् का सेवन ज्यादा करें

 

6. नींद और चिंता की समस्या दूर होती है- 30 din virya bachane ke fayde

अधिक वीर्य नाश करने के कारण शरीर के अंदर मेलाटोनिन रसायन उत्पनन कम होता है जिस वजह से चिंता और नींद न आनी की समस्या होने लगती है।

 

यदि आप वीर्य रक्षा करते है तो इस सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। और आपको रोज प्यारी सी नींद आने लगेगी।


इसे भी पढ़ें - 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे

 

निष्कर्ष - आपने इस आर्टिकल में 90 din virya bachane ke fayde । पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा । kya virya nikalne se kamjori aati hai के बारे में जानकारी प्राप्त की, दोस्तों हमेशा अपने अदंर बदलाव लेकर आएं और रोजाना एक्सरसाइज और योग करें। किसी भी दवा को अपनाने से पहले आपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।.

 

FAQ - पूछे गये कुछ सवाल

1 साल तक वीर्य रोकने से क्या होता है?

आपके शरीर में रोधक-प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। वीर्य पुरुषों के शरीर को उर्जावान और शक्तिशाली बनाता है। जिससे उनके जीवनशैली में एक अच्छा प्रभाव पड़ता है।

 

लगातार वीर्य नाश करने से क्या होता है?

रोज लगातार वीर्य नाश करने से शीध्रपतन की समस्या, प्राइवेट पार्ट का टेढां हो जाना और शारीरिक कमजोरी हो जाती है जैसे – सिर दर्द, कमर दर्द, पैर का कांपना, किसी काम में मन न लगना और कई तहर की परेशानीयां आने लगती है।

 

क्या वीर्य रोज निकालना चाहिए?

बिल्कुल नहीं, अपने से रोज वीर्य को नष्ट नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आपके शरीर का स्वाथ्य बिगड़ सकता है और मानसिक व शारीरिक कमजोरी आती है।

 

ब्रह्मचर्य कम तक रहना चाहिए?

हमारे माहा पुरुषों और आयुर्वेद में बताया गया है की, किसी भी पुरुष को आपने शादी शुदा गृहस्त जीवन में जाने तक ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए। इससे चेहरे और शरीर में एक अलग सी उर्जा और तेज दिखाई पड़ता है।

 

शुक्राणु के लिए सबसे अच्छी दवा कौन सी है?

आयुर्वेद में पुरुषों के लिए शुक्राणु बढ़ाने की सबसे अच्छी दवा अश्वगंधा, शिलाजीत, और शतावर का सेवन करने से स्पर्म की संख्या में बढ़ेत्तरी होती है।

 

नोट आपका इस लेख से संबधितं कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट में हमें जरुर बताएं और हेल्थ से जूड़ी नई जानकारियों के लिए फॉलो, शेयर करना ना भूलें। धन्यवाद.

 

Previous
Next Post »