ड्रेगन फ्रूट आपके सुन्दरता के लिए बहुत फायदे मंद, जानना ना भूलें

ड्रेगन फ्रूट आपके सुन्दरता के लिए बहुत फायदे मंद, जानना ना भूलें

आप जानते हैं कि फल हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना लाभदायक होता हैं। लेकिन एक फल ऐसा भी हैं जो आपको बढ़ापे को दूर यानी आपको जवान बनाये रखने में आपकी सहायता करेगा। तो इस फल का नाम हैं ड्रैगन फ्रूट। आप इसके फायदें जानकर अपने आप को इससे दूर नहीं रख पाएंगे।
ड्रेगन फ्रूट आपके सुन्दरता के लिए बहुत फायदे मंद
ड्रेगन फ्रूट 

ड्रेगन फ्रूट के फायदें और इस्तेमाल 


1. आपकी त्वचा पर झुर्रियां, स्किन एजिंग की समस्या के लिए एसे चीजों का सेवन करें जिसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा हो। इस फल ड्रेगन फल में इसका भरपूर मात्रा होता हैं। ये फेस से फाइन लाइन हटा त्वचा को आकर्षक और जवां बनाये रखता हैं।

2. सबसे महत्वपूर्ण बात इसमे एंटीऑक्सीडेंट की अधिक मात्रा होने के कारण जल्दी बुढापा आने से रोकता हैं। आप इसमे शहद मिलाकर फेस मास्क बना लें और चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे की चमक बढ़ेगी और जवां दिखेगा।

3. झुर्रियों की समस्या बढ़ती उम्र के लोगों में तो अधिक देखी जाती हैं और इसका होना सामान्य हैं। परन्तु ये उम्र के पहले होना चिंता का कारण हैं। तो जनते हैं इसका इस्तेमाल करना सबसे पहले इसका प्लप निकाल कर पेस्ट तैयार कर लें। फिर थोड़ा सा दही मिलाएं और आपका फेस पैक बनकर तैयार हैं। इसे अपने चेहरे व गर्दन पर लगाकर 20 मिनट रहने दें फिर गुन गुने पानी से धो लें।


दोस्तों आपको ये जानकारी कैसे लगी कमेंट में जरूर बताएं और फॉलो, लाइक, शेयर करना ना भूलें।
Previous
Next Post »