औजार पर सरसों का तेल लगाने के 7 जबरदस्त फायदे और नुकसान

औजार पर सरसों का तेल लगाने के 7 जबरदस्त फायदे और नुकसान

 

औजार पर सरसो का तेल लगाने के फायदे – शुध्द सरसों के तेल का उपयोग हमारे देश में कई वर्षों से होता आ रहा है। सरसों के तेल का इस्तेमाल भारत के अधिक्तर घरों में खाने के लिए किया जाता है साथ ही शरीर में लगाने और चोट या मालिश के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।

 

यदि आप रोजाना शुध्द सरसों का तेल अपने पूरे शरीर में लगाते है तो आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। खास कर पुरुषों के लिए क्योंकी, सरसों का तेल औजार पर लगाने से जबरदस्त फायदा होता है। aujar par sarson ka tel lagane se kya hota hai इसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

 

सरसों के तेल में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते है जैसे- ओमेगा 3 फैटी एसिड और अनेक विटामिन, मिनरल्स के भरपूर गुण के साथ हमारे पेनिस को कडक बनाकर, ढीलापन कि समस्या को दूर में फायदेमंद हो सकता हैं।

 

आज हम पेनिस पर सरसों का तेल लगाने के फायदे और पेनिस पर जैतून का तेल लगाने के नुकसान और फायदे के बारे में कुछ जानकारी देने वाले हैं तो चलिए जनाते हैं।

औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे

औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे


औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे – Aujar par sarso ke tel ke fayde

सरसों के तेल से शरीर के सेंसटीव अंगों पर हल्के हांथों से मालिश करने से बहुत फायदे मिलता हैं। इस तेल में दर्द, अंगों में सूजन या नसों में कमजोरी को दूर करने में बहुत लाभदायक है साथ-साथ त्वचा skin को मुलायम कर बालों को झड़ने से रोक कर उनको काला, घना और मजबूती प्रदान करता हैं।

 

1. सरसों के तेल से लिग में तनाव बढ़ता हैं।

आज कल के ज्यादातर पुरुषों में लिग में ढीलापन की समस्या बढ़ती जा रही हैं। जिसके चलते पार्टनर के साथ सैक्स करने अधिक इच्छा होने पर भी औजार खड़ा नही होता है और ऐसे लोग अपने पत्नी या पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते है।

 

यदि आप भी अपने लिग के ढिलापन को दूर कर प्रजनन क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो, आपको सरसो का तेल इस्तेमाल करना चाहिए। इस तेल से मालिश करने पर लिग की कमजोर नसों को मजबूती मिलती है। नीचे के अंगों में रक्त संचार बढ़ता है जिससे औजार को कठोर, कड़क बनाने में सहायता मिलता हैं।

 

जिन पुरुषों के हथियार में तनाव न आने की समस्या या ढीलापन से परेशान हो चूके है। उन्हें नियमित रुप से शुध्द सरसों का तेल लिग पर लगा कर हल्के हाथों से मालिश करना चाहिए। जो लोग रोज इस तेल से मालिश करते उनको धीरे-धीरे इससे फायदा मिलेगा।


इसे भी पढ़े - पहला राउंड कितने समय तक चलना चाहिए

 

2. शीध्रपतन यानि जल्दी झड़ने की समस्या के लिए फायदेमंद

कुछ रिपोर्टस् की माने तो भारत में खराब लाफस्टाइल अपनाने और शारीरिक दूर्बलता के कारण अधिक्तर युवा पुरुषों में शीध्रस्खलन की समस्या बढ़ती जा रही है। जिसका मुख्य वजह है गंदी आदत जैसे शराब, धूम्रपान, व्यायाम न करना और पो*न विडियोस् देखने की आदत और दिन में कई बार हिलाना इन आदतों कि वजह से शीघ्रपतन की परेशानी हो सकती हैं।

 

जल्दी झड़ने की समस्या से निजात पाने के लिए सरसों का तेल को रात को सोते समय 5 से 10 मिनट तक हल्के हाथों से मालिश करें, परंतु ये जरुर ध्यान दें, लिग को मालिश करते समय स्खलित ना हो। इससे बचने के लिए लगातार मसाज न करें थोडी देर रुक-रुक कर मसाज करें। 

 

3. सरसों का तेल रक्त संचार को बेहतर बनाता है

जबरदस्त सैक्स लाइफ पाने के लिए लिग में तनाव और कड़कपन होना जरूरी है। तभी आप अपने जीवन साथी को पूरी तरह से संतुष्ट कर पाएगें। इसके लिए आपको सरसों का तेल इस्तेमाल में लेना चाहिए।

 

सरसों का तेल से मसाज करने से नीचे के अंगों में ब्लड फ्लो बढ़ता है। जिससे पहले से कमजोर हो चूकी नसों में पून: ताकत आने लगती है और आपका फिर से सख्त व खड़ा होने लगता है। आकार और लंबा भी हो सकता है।

 

शुध्द सरसों के तेल से रोजाना मालिश करने से औजार में तनाव आता है इसके साथ-साथ मोटा और लंबा होता है। सहनशक्ति बढ़ाने में मदद करता है। यह है औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे।

 

4. औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे – लिग को संक्रमण से बचाता है

सरसों के तेल को औषधिय के रुप में भी प्रयोग किया जाता है। इस पिले रंग के तेल का उपयोग करने से लिग की उपरी सतह चमकदार व चिकनी होती है रुखापन दूर होता है। इसमें विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेट के गुण मौजूद होता है जो पेनिस के स्किन को मुलायम बनाता है।

 

यह तेल पेनिस के पास या उपरी हिस्से में अनेक तरह के खतरनाक संक्रमण जैसे – बैक्टीरियल और फंगल इंफेक्शन को होने पैदा होने से बचाता है। क्योंकि इसमें एंटी-माइक्रोबियल के गुण उस्थित होते है जो कई स्किन रोग दाद – खाज, खुजली और फंगल के रोकथाम के लिए फायदेमंद माना जाता है।

 

इसलिए आपको औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे पाने के लिए इसका उपयोग करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें की, इस तेल को एक सीमित मात्रा में ही इस्तेमाल करें। 

 

5. लिग के नसो पर सरसों का तेल लगाने के फायदे

सरसों का तेल पुरुष के लिग के लिए रामबाण तेल है। इस तेल की तासिर गर्म होती है जो लिग की कमजोर हो चूकी नसों को फिर से मजबूत और गर्म कर देता है। इससे अपकी खोई हूई ताकत दूबारा मिलती है।

 

इस तेल को नियमित औजार पर हल्के हांथो से मालिश करने से नसों को पोषण प्राप्त होता है और अंदर से नई सेल्स का निर्माण होता है। जिससे आप अपने पार्टनर के साथ पिच पर लंबे समय तक ठिके रह कर चौके – छक्के लगा सकते है।

 

इसे भी पढ़ेबच्चा पैदा करने के लिए पुरुष को क्या करना चाहिए


6. पैर के तलवे में सरसों का तेल लगाने के फायदे

यदि आप रोज सुबह-शाम पैर के तलवों पर सरसों का तेल लगाकर मालिश करते है तो इससे अपकी आँखों की रोशनी बढ़ती है। इसके अलावां दिन भर की थकान दूर होती है और रात को नींद भी अच्छी आती है।

 

7. सरसों का तेल नाभि में लगाने के फायदे

रोज रात को सोने से पहले नाभि में शुध्द सरसों का तेल लगाने से होंठ फटने की समस्या दूर होती है। और पेट दर्द की परेशानी भी दूर होती हैं। इसके अलावां शरीर पर लगी चोट के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है।

 

सरसों का तेल मालिश करने का तरीका

ऊपर हमने आपको औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे के बारे मे जानकारी दी है। अब हम बताएगें सरसों के तेल से मालिश करने का तरीका क्या हैं। क्योंकि किसी भी औषधि या तेल का फायदे तभी होता है जब उसका इस्तेमाल नियमित रुप से तरीके से किया जाए।

 

चलिए जानते है की, औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका क्या है। 

1. सरसों का तेल रोज नहाने और रात को सोने से पहले उपयोग करें।

 

2. सबसे पहले 5 से 10 बूंद सरसों का तेल अपने दोनों हथेलियों पर लगाकर फिर हल्के हाथों से लिग पर मसाज करें।

 

3. इस बात का ध्यान रखें की, तेल मसाज के दौरान औजार खड़ा हो सकता है और स्खलन होने की संभावना हो सकती है। इसलिए सावधान रहे ताकी आपको तेल मालिश का पूरा लाभ मिल सके।

 

4. लिग पर तेल मालिश करने के अलावां आप उसके आस-पास के हिस्सों पर भी मालिश कर सकते है।

 

5. सरसों का तेल औजार पर 2 से 3 महिने तक रोजाना मालिश करें और ध्यान दें इस तेल का उपयोग लंबे समय तक ना करें।

 

औजार पर सरसों का तेल लगाने के नुकसान

सरसों का तेल एक आयुर्वेदिक तेल है जिसका इस्तेमाल करने से नुकसान की संभावना कम ही है परंतु ध्यान रखें की, इस सरसों का तेल को एक सिमित मात्रा में ही करना चाहिए वो भी पूरी तरह से शुध्द तेल का प्रयोग करें।

 

इस तेल को अधिक मात्रा में उपयोग करने से चिकनाहट और नसों में ज्यादा गर्मी बढ़ सकती है। जिससे आपको समस्या हो सकती है। अब मुझें उम्मीद है आपको औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे और नुकसान के बारें में पूरी तरह से जानकारी मिल गई होगी।


इसे भी पढ़ेबिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे

 

टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए – Tight karne ke liye best oil

ऊपर के लेख में सरसों का तेल औजार पर लगाने के फायदे के बार में आपने जाना लेकिन इसके अलावां और कौन-कौन से तेल है जो लिग में तनाव न आना, शीध्र स्खलन या ढीलापन की समस्या के लिए फायदे मंद है चलिए उन बारे में जाते हैं।

 

1. टाइट करने के लिए जैतून का तेल

यदि आपका शारीरिक संबंध बनाने के दौरान टाइट नही होता है इसके लिए आपको जैतून का तेल यानि Olive Oil लगाना चाहिए। जैतून ऑयल औजार लगाने से लगाने से अंदर से मांसपेशियां मजबूत होती है। लिग में ब्लड सर्कुलेशन की तेज होता हैं।

 

अगर आप रोजना जैतून का तेल उपयोग करते है तो इससे आपको बहुत लाभ मिल सकता है। जैतून ऑयल मालिश करने के बाद जल्दी से त्वचा में अवशोषित होकर अंदर से औजर को ताकत प्रदान करनें में फायदेंमंद है।

 

2. टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए - बादाम का तेल

बादाम के तेल में विटामिन ई, जिक के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण पौषक तत्व मौजूद होता है जो हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आपके औजार में ढ़ीलापन या खड़ा न होने की समस्या हो रही है तो आप रोज बादाम के तेल अपने औजार को मालिश जरुर करें।

 

यदि आप नियमित रुप से रोज रात को सोने के पहले बादाम के तेल से लिग को हल्के हांथों से मालिश करते है तो शीघ्रपतन, ढीलापन या खडा न होने की परेशानी से छुकारा मिलता है और हसनशक्ति में भी सुधार होता है।

 

इस बादाम के तेल को कुछ दिन नियमित रुप से मालिश करने से धीरे-धीरे आपका लिग टाइट होने लगेगा। इसलिए टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए तो बादम का तेल।


इसे भी पढ़ेक्या खाने से गर्भ नहीं ठहरता है

 

3. अरंडी का तेल लगाने के फायदे

अरंडी का तेल लिग के डैमेज हो चूके सेल्स को सुधार कर पून: विकास करने में सहायता करता है। सै*स विशेषज्ञयों के अनुसार अरंडी का तेल लिग के टेढ़ापन को ठीक करने में मदद करता है। यह एक जबरदस्त तेल के मदद से जिन लोगों का लिग टाइट नही होता वो अरंडी तेल का उपयोग कर सकते है। 

 

4. टाइट करने के लिए पतंजलि पेनिस तेल – तेजस तेलम के फायदे

पतंजलि पेनिस तेल - तेजस तेलम लिग के आकार को बढ़ाने के लिए फायदेमंद है। लिग में टेढ़ापन या तनाव न आने कि समस्या से जल्दी छुटकारा दिला सकता है।

 

दिव्य पतंजलि तेजस तेलम को 9 से ज्यादा आयुर्वेदिक हर्बल तेल जैसे आरंडी का तेल, जैतून का तेल, बादाम ऑयल और अन्य चीजों को मिलाकर तैयार किया गया है। जो पेनिस की नसों को ताकतवर बनाकर औजार के ढीलापन दूर कर लम्बा और कडक बनाता है।

 

पतंजलि पेनिस तेल तेजस तेलम का उपयोग कैसे करें

तेजस तेलम को रोज रात को लेटने से पहले अपने जरुरत के अनुसार हथोली में लेकर हल्के हांथों से 5 से 6 मिनटों तक मालिश करें। इससे पतंजलि पेनिस तेल के प्रयोग से आपको धीर-धीरे जरूर लाभ मिलने लगेगा।

 

टाइट करने के लिए घरेलू उपाय


1. पौषटिक आहार का सेवन करे

औजार में तनाव लाने के लिए आपको संतुलित अच्छा आहार का सेवन करना चाहिए। जैसे – हरी पत्तेदार सब्जियां, जूस, पनीर, दूध, दही, सलाद, साबुत अनाज और ड्राइ फ्रूटस् इस सब का सेवन जरुर करना चाहिए।

 

2. रोजाना एक्सरसाइज करें

इस व्यस्त लाइफ में अधिक्तर लोगों को फिट रखने के लिए समय नही है व्यायाम न करने से स्वास्थ संबंधी समस्या जैसे औजार में ढीलापन, शीघ्रपतन और शारीरिक कमजोरी के साथ कई परेशानीयां होने लगती हैं।


इस एक्सरसाइज को रोजना करें – कीगल एक्सरसाइज, सर्वागासन, धनुरासन, भुजंगासन और प्लैंक व्यायाम इन सबका रोज 20 से 25 मिनटों तक व्यायाम करें।

 

3. स्ट्रेस या चिंता मुक्त रहे

ज्यादा तानाव या चिंता करने से पूरे शरीर में बूरा प्रभाव पड़ता है। इससे आपकी शादी शुदा लाइफ बर्बाद हो सकती है। इसलिए रोजाना योगा करे, सुबह दौड़े, धूमे-टहले और परिवार के साथ समय बीताए। इन तरीकों से आप अपने स्ट्रेस को आसानी दूर भगा सकते हैं।


इसे भी पढ़ेमहिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा

 

ऩिष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में आज आपको बताया की, औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे कौन से हैं और टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए , पतंजलि पेनिस तेल इन सभी के विषयों के बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है की, आपको इस पोस्ट में कुछ सीखने को जरुर मिला होगा।

 

FAQ – पूछे गए कुछ सवाल

 

क्या प्राइवेट पार्ट पर सरसों का तेल लगा सकते हैं?

जी हां आप सरसों के तेल का उपयोग लिग पर मालिश करने के लिए कर सकते हैं। इस तेल में औमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होता है और इसकी तासिर भी गर्म होती है। जिससे सरसों का तेल औजार पर लगाने से फायदा मिलता है।

 

बिस्तर में लंबे समय तक चलने के लिए कौन सा तेल सबसे अच्छा है?

पुरुषों के लिग को मालिश करने का सबसे अच्छा तेल जैतून का तेल और अरंडी का तेल होता है जो पेनिस में तनाव एवं ढीलापन की समस्या को दूर कर सीधा और लंबा बनाता है।

 

औजार पर सरसों का तेल लगाने से क्या होता है?

सरसों का तेल औजार पर लगाने से उसमें तनाव आता है और ढीलापन व लिग का टेढ़ापन दूर होता है। इसके अलावां सरसों के तेल में एंटीऑक्सिडेंट के गुण होता है जिसके इस्तेमाल से स्किन चिकनी होती है और लिग मे संक्रमण यानी खतरनाक बैक्टिरीया, फंगल से बचाता है।

 

नोट

इस लेख में दी गई जानकारी या किसी भी औषधि को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर की राय जरुर लें। इस तरह की और भी जानकारी पाने के लिए फॉलो बटन को जरुर दबाएं।

Previous
Next Post »