Top 5 महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि

Top 5 महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि


ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – महिलाओं में उनके चेहरे के बाद दूसरा सबसे आकर्षक अंग उनका ब्रेस्ट होता है। जिन लड़कीयों या महिलाओं का ब्रेस्ट साइज उनके शरीर के साथ सूडौल और बड़ा होता है वो महिलाएं ज्यादा लोगों का आकर्षक लगती है।

 

इस चीज को आपने सोशल मिडिया में या रील्स में जरुर देखा होगा। कैसे महिलाओं में फिगर और ब्रेस्ट बढ़ाने का जबरदस्त क्रेज है। लेकिन कुछ महिलाएं अपने ब्रेस्ट को बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी और कुछ अंग्रेजी दवाओं का इस्तंमाल करती है।

 

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि

अगर आपके भी ब्रेस्ट का साइज छोटा, छाती एकदम प्लेन है और आप स्त*नों को बढ़ा करना चाहती है तो हम आपको ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि, ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि oil, क्रिम इन तीनो के बारें में जानकारी देने वाला हूँ जिसकी सहायता से आप स्तनों को सूडौल और बड़ा बना सकती है।

 

संपूर्ण जानकारी के लिए इस लेख को पूरा जरुर पेढ़े तो चलिए जानते है पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम, दवा और तेल के बारें में।

 

विषय सूची -

कैप्सूल ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा का नाम

1. शतावर चूर्ण

Check Price

2. दिव्य स्त्री रसायन वटी

-----

3. पतंजलि मुलेठी चूर्ण के फायदें

Check Price

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि oil –

1. Tejus Tailum Oil Patanjali

Check Price

2. Bala oil in hindi

Check Price

3. पतंजलि बादाम रोगन तेल

Check Price

4. ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए जैतून का तेल

Check Price

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम

1. Inlife Breast Enlargement Cream

-----

2. Naturaful Breast Enlargement Cream

-----

3. Bust Bomb Breast Enhancement Cream

-----

4. Shakti Aloe Vera Breast Cream

Check Price

5. Breast O Care Body massage Cream

-----

बेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि के नुकसान


ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – breast badhane ki dawa patanjali  patanjali products for breast enlargement

 

अपने छोटे ब्रेस्ट को लेकर कुछ लड़कीयां और महिलाएं परेशान व नर्वस रहती है। इस परेशानी के छुटकारा पाने के लिए कुछ लोग Online या बाजार से हानिकारक केमिकल से युक्त क्रिम, तेल, कैप्सूल खरीद कर इस्तेंमाल करने लगती है। जिसके उपयोग से इन हानिकारक दवाओं का उन पर उल्टा प्राभाव होने लगता है।


दोस्तों स्त*न बढ़ाने की दवा पतंजलि द्वारा निर्मित किया हुआ, कुछ आयुर्वेदिक दवा और तेल है जो ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके प्रदान करता है। इन आयुर्वेदिक दवाओं का गलत असर होने की संभावना बहुत कम ही है।

 

1. कैप्सूल ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा का नाम शतावर चूर्ण – boobs ka size kaise badhaye

बाबा रामदेव के द्वारा बताया गया महिलाओं के ब्रेस्ट को बढ़ाने का सबसे अच्छा आयुर्वेदिक औषधि है शतावर चूर्ण, इस दवा में किसी भी तरह का हानिकारक रसायन का इस्तेमाल नहीं किया गया है। शतावरी चूर्ण काफी सस्ती और अच्छी दवा है ये मार्केट में आसानी से 150 रुपये कि कीमत में मिल जाती है।

 

जिन महिलाओं का शारीरिक विकास खराब खान पान और गलत आदत के कारण ठीक से नही हो पाता है उन महिलाओं के लिए शतावर का सेवन बहुत फायदेमंद हो सकता है। इस औषधि में फाइटोएस्ट्रोजेन है जो हार्मोसं के असंतुलन को ठीक करने में मदद करता है।


Read also - पुराने झाइयों को जड़ से मिटाने वाली 7 सबसे बेस्ट क्रीम

            औजार मोटा और लंबा करने की पतंजलि दवा


शतावरी चूर्ण के फायदे –

प्राकृतिक रुप से स्त*नो का साइज बढ़ाने में सहायक है।

लटकते स्तनों और ढ़ीलापन को दूर कर पहले जैसे टाइट बनाता है।

बांझपन की समस्या को दूर करता है।

पीरियड्स और हार्मोन्स को बैलैस करता है।

स्तनों में दूध की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है।

 

शतावर चूर्ण को कैसे खाएं – How to use shatavari powder for increase breast size in hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट Patanjali shatavari को गुनगुने दूध के साथ या पानी में शतावर चूर्ण को मिलाकर पी सकते है कड़वाहट को दूर करने के लिए आप इसमें शहद का भी इस्तेमाल कर सकते है।

 

ध्यान दें – किसी भी ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट patanjali का सेवन सीमित मात्रा में करें और अपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।

 

2. ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – दिव्य स्त्री रसायन वटी Benefits of Divya Stri Rasayan Vati

Divya Stri Vati को खासकर महिलाओं के लिए ही बनाया गया है इसमें मौजूद शिलाजीत, मुलेठी, अश्वगंधा, शतावरी, शिवलिंगी, गोरुख, जीरा, देवदारु, कौच बीज, गुग्गुल, आंवला और अन्य जड़ी बूटी की मदद से महिलाओं में हार्मोंन को संतुलित कर मासिक धर्म में अनियमित और कई समस्यों को दूर करने में सहायक है।

 

दिव्य स्त्री रसायन वटी आयुर्वेदिक औषधि महिलाओं के ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने में सहायता करता है। इस औषधि का निमित दूध के साथ सेवन करने से महिलाओं के शारीरिक स्वास्थ में सुधार होता है।

 

दिव्य स्त्री रसायन वटी के फायदें –

शारीरिक दुर्बलता दूर करने में सहायक

मासिक धर्म का अनियमित होना

चिंता और तनाव को दूर करता है

पीरियस् के समय दर्द को कम करता है

बिमारियों से लड़ने में क्षमता बढ़ाता है

 

दिव्य स्त्री रसायन वटी के नुकसान –

इस दवा का इस्तेमाल अधिक मात्रा में ना करें

अपने डॉक्टर की सलाह से ही किसी भी दवा का सेवन करें

 

3. पतंजलि मुलेठी चूर्ण के फायदें –

मुलेठी बड़े काम की औषधि है जो कई प्राकार के रोगों के उपचार के लिए किया जाता है इसमे में फाइटोएस्ट्रोजन और ग्लाब्रिडिन है जो हमारे स्वस्थ से लिए लाभदायक है। मुलेठी के सेवन से ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने में मदद मिलती है।

 

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि oil –

1. ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि oil Tejus Tailum Oil Patanjali

पतंजलि तेजस तेलम आयल को विशेष रुप से शरीर के मांशपेशियों को मजबूत करने के लिए बनाया गया है इसमें बादाम पूंछ, अखरोट, नारियल, सरसों, तिल का ऑयल, सूरजमुखी, सोयाबीन, मूंगफली और जैतून का तेल जो सबसे महत्वपूर्ण है कोशिकाओं और मांशपेशियों का विकास करने में।

 

ये तेल कई सारी औषधि से मिलकर बना होने के कारण महिलाओं के ब्रेस्ट को बढ़ाकर स्त्रीयों के फिगर को आकर्षक और सुन्दर बनाने से सहयोग करता है।

 

read alsoगोरा बच्चा पैदा करने के लिए क्या खाना चाहिए


Tejus Tailum Oil के फायदे – breast ka size kaise badhaye

1. स्किन के रुखापन की समस्या – इस तेल के सहायता से रुखी त्वचा और डैमेज सेल्स को दूर करने मदद मलती है।

 

2. मांसपेशियों के विकास और जुड़ों में दर्द – इस तेल में मौजूद जैतून तेल के साथ अन्य कई आवश्यक मिनर्लस है जो Body के joint pain, सूजन और मांसपेशियों को तेजी बढ़ाने का कार्य करती है।

 

3. तनाव को कम – तेजल तेलम ऑयल को आप सिर और गर्दन में भी इस्तेमाल कर सकते है इससे आपके मांसिक तनाव, चिंता और डेड सेल्स को दोबारा जीवित कर सिर के बालों को मजबूत व चमकदार बनाता है।

 

4. शरीर के हल्के धाव भरने में लाभदायक है।

5. Tejus Tailum Oil को स्त्री और पुरूष दोनों इस्तेमाल कर सकते है।

 

Tejus Tailum Oil का उपयोग कैसे करें –

तेल को अपने हथेलियों पर 8 से 10 बूँद लेकर सॉफ्ट हैण्ड से अपने ब्रेस्ट को मसाज करें। रोज रात को सोने से पहले 5 से 10 मनटों तक नियमित तेल का इस्तेमाल करें।

 

2. ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – Bala oil in hindi –

बाला तेल स्त्रीयों के छाती के विकास के लिए काफी फायदेमंद है यह तेल ब्रेस्ट के मसल्स को बढ़ाता है। इस तेल का लाभ पाने के लिए रोज नियमित रुप से ब्रेस्ट का मसाज करें।

 

3. पतंजलि बादाम रोगन तेल –

पतंजलि दिव्य बादाम रोगन एक आयुर्वेदिक तेल है जो शरीर को जबरदस्त मजबूती प्रदान करता है। इसमें विटामिन E और बादाम तेल का गुण मौजूद है जो ब्रेस्ट के संपूर्ण विकास में सहायता करता है। महिलाओं के लटकते और ढ़ीले-ढ़ाले सतनों में कसाव लाने में मदद करता है।

 

उपयोग –

बादाम रोगन तेल को 9 से 10 बूँद हाँथों में निकाल कर हल्के हाथ से मालिश करें। इस प्रक्रिया को रोजाना रात को सोने से पहले 8 से 10 मिनटों तक करें। इस तरह मालिस करने ब्रेस्ट के डैमेंज हो चुके सेल्स में फिर से रक्त संचार बढ़ाने में मदद मिलेगा। यह ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि बादाम रोगन तेल काफी अच्छा तेल माना जाता है।

 

4. ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए जैतून का तेल

जैतून का तेल शरीर को मजबूत और खून के संचार को बढ़ाता है। इस तेल में अनकों तरह के पोषक तत्व के साथ आयुर्वेदिक गुण है जिसके सहायता से महिलाएं अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ा सकती है।

 

जैतून तेल ( olive oil hindi ) में विटामिन A, विटामिन D, विटामिन E भरपूर मात्रा में पाया जाता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी अच्छी मात्रा में उप्लब्ध होता है जो सबसे बेस्ट छाती बढ़ाने का तेल माना जाता है।

 

जैतून के तेल के नुकसान –

1. जिन लोगों की स्किन ज्यादा संवेदनशील है वे लोग जैतून का तेल उपयोग किसी ठंड़ी तासीर वाले तेल में मिलाकर इस्तेमाल कर सकते है।

2. अधिक ऑयलि त्वचा वाले लोग इस तेल को लगाने से परहेज करें।

 

पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम – breast ka size kaise badhaye

अधिक्तर महिलाएं और लड़कियां अपने छोटे स्तन से निराश है अगर आप ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम ढूढ़ रही है तो हम आपको बेस्ट आयुर्वेदिक क्रिम सजेस्ट करेगे जिसके मदद से ब्रेस्ट का साइज आसानी से बढ़ा सकते है। इन सभी क्रिम्स का दाम काफी ज्यादा है जो आपके बजट को हिला सकता है।

 

1. Inlife Breast Enlargement Cream – ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम

यह नेचुरल इनलाइफ ब्रेस्ट क्रिम महिलाओं के ब्रेस्ट का साइज तेजी से बढ़ाने में प्राभावी है इस क्रिम का कोई साइड इफेक्ट नहीं है क्योकि इस क्रिम को पूरी तरह से आयुर्वेदिक औषधिओं से बनाया गया है।

 

इस क्रिम को स्तनों पर लगाने से स्तनों की कोशिकाओं विकास तेजी से होता है और ब्रेस्ट को बढ़ाने में मदद करता है।

किमत – 2000 रुपये, 100 gm.

 

पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम का उपयोग कैसे करें –

इन लाइफ नेचुरल ब्रेस्ट क्रिम को रोज 1 बार दिन में और रात को सोने से पहले हल्के हाथों से 2 से 3 मिनटों तक मसाज करें। आप देखेगें की धीरे-धीरे आपका ब्रेस्ट का साइज बड़ने लगेगा।

 

2. नेचुराफुल ब्रेस्ट एंलार्जमेंट क्रीम - Naturaful Breast Enlargement Cream

महिलाओं के स्तनों को सुंदर और सूडौल सेप देने में इस क्रिम का काफी प्रभावशाली रिजल्ट रहा है और इसको बनाने के लिए नेचुरल और प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल किया गया है।

इस क्रिम को नियमित लगाने से 10 से 15 दिनों में असर दिखाई दे सकता है यह क्रिम ऑनलाइन पर उपलब्ध है लेकिन इस क्रिम के दाम काफी हाई है।

किमत – 2200 रुपये 50 ml.

 

3. Bust Bomb Breast Enhancement Cream – ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम नाम

ज्यादातर महिलाएं छोटे ब्रेस्ट से निराश होकर ब्रेस्ट सर्जरी करा लेती है लेकिन मेरे हिसाब नेचुरल तरीके से स्तनों को बढ़ाया जाए तो ज्यादा अच्छा होगा। बस्ट बॉम्ब ब्रेस्ट enhancement cream ऐसी क्रिम है जो अपके ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा।

 

इस Bust Bomb Breast क्रिम को रोज दिन में 2 बार स्तनों पर हल्के हांथों मसाज करने से कुछ ही दिनों में रिजल्ट दिखने लगता है। इस क्रिम की प्राइस 2150 रुपयें लगभग 118 मिलीग्राम है।

 

4. Shakti Aloe Vera Breast Cream – ब्रेस्ट बढ़ाने की आयुर्वेदिक क्रिम

आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा की यह क्रिम पूरी तरह से आयुर्वेदिक और नेचुरल तत्वों से तैयार किया गया है। इस क्रीम को महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए काफी लाभकारी माना जाता है। 5 से 6 सप्ताह में अच्छा परिणाम दिखने लगेगा।

इस क्रिम में मौजूद औषधि एलोवेरा एक्सट्रेक्ट, शीया बटर अन्य बहुत सारे खनिज और विटामिन के गुणों के साथ अपके स्तनों सूडौल और बड़ा बनाता है।

शक्ति एलोवेरा क्रीम का उपयोग कैसे करें –

प्रितिदिन और नियमित रुप से क्रिम को दिन में 2 बार मसाज 3 से 4 मनटों तक जरुर करें इससे आपके ब्रेस्ट बढ़ाने में मदद मिलेगा।

 

5. Breast O Care Body massage Cream

स्तनों के वृध्दि में Breast O Care massage Cream भी काफी मानी जानी वाली क्रिम है यह क्रिम हर्बल और नेचुरल तरीके से बनाया गया है जिसका किसी भी तरह के साइड इफेक्ट होने की संभावना बहुत ही कम है। भारतीय बाजारों में आसानी से उप्लब्ध और ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम में श्रैष्ठ क्रिम मानी जाती है।

 

बेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके –

योग –

बाबा राम देव के द्वरा बताया गया ब्रेस्ट बढ़ाने का योग – कपालभाति, भ्रसतिका, अनुलोम विलोम, धनुरासन, तड़ासन और कुछ व्यायाम जैसे पुश अप्स, बैंच प्रेस. बॉड़ी स्ट्रेचिगं की सहायता से आप अपने बेस्ट को एक अच्छा साइज दें सकती है।

 

2. ब्रेस्ट साइज के लिए कैप्सूल या अंग्रेजी दवा से अच्छा ऑयल की मालिस फायदेमंद होता है। जैसे तिल का तेल, जैतून तेल, शुद्ध सरसों तेल से रोजाना बेस्ट का मसाज करते होतो कुछ ही दिनों में आपको अच्छा रिजल्ट देखने लगेगा।

 

3. भोजन

रोजाना अपने खाने में अच्छा प्रोटीन युक्त आहार सामिल करें जैसे ड्राई फ्रूट्स, हरी सब्जीयां, केला, दूध, नट्स, इत्यादि के सेवन से शरीरि की ग्रुथ होगी और ब्रेस्ट भी बढ़ने लगेगा।

 

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि के नुकसान

गर्भवती महिलाओं को इन दवाओं और तेल का सेवन या उपयोग करने से बचना चाहिए।

किसी भी दवा, तेल और उपाय अपनाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।

बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इन दवा का सेवन नही करना चाहिए।

हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इन दवाओं का सेवन नहीं करना चाहिए।

इन दवाओं को बच्चों के पहुच से दूर और सुखें व ठंडे जगह पर रखें। सूर्य की रोशनी से बचाव करें।


इसे भी पढ़ेंस्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

 

निष्कर्ष-

इस आर्टिकल के माध्यम से मैने बताया है की, पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रिम नाम दवा और तेल कौन सी है। कई महिलाओं का यह मानना है की, ब्रेस्ट का साइज छोटा रहने से शरीर सुन्दर नही दिखता।


नोट -

दोस्तों इस पोस्ट में बताएं गये ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि के बारे में जानकरी कैसी लगी हमें जरुर बताएं और फॉलो, शेयर करना ना भूलें। यहां पर बताएं गये किसी भी दवा या तेल का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।

 

Previous
Next Post »