7 जबरदस्त महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा

7 जबरदस्त महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा – पुरुष हो या महिला दोनो को सम्बन्ध बनाने के दौरान शारीरिक रुप से संतुष्ट होना जरुरी होता हैं। आज कल के स्ट्रेस भरी लाइफ में कई औरतों में कामेच्छा की कमी देखी गई हैं। जिस कारण से वो अपने पार्टनर को बिस्तर पर संतुष्ट कर नहीं कर पाती हैं।

 

यदि आपके अंदर कामोत्तेजना की कमी या इस तरह की कोई समस्या है और आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ सैक्स करने से कतराती हैं तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं हैं।

 

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा
महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा

दोस्तों ऐसी अनेकों महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा हैं। जिसके इस्तेमाल से महिलाएं प्राकृतिक रुप से अपने कामोत्तेजना आसानी से बढ़ा सकती हैं।


इस पोस्ट के माध्यम से आज हम महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा कौन सी है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

 

विषय सूची – Table Content

1. अश्वगंधा चुर्ण – Ashwagandha Powder

Check on Amazon

2. शतावरी चूर्ण – Shatavari Powder

Check on Amazon

3. Baidyanath Vita Ex Gold for Women

Check on Amazon

4. HK Vitals ओमेगा-3 फैटी एसिड्स कैप्सूल

Check on Amazon

5. मजिष्ठा औषधि – Manjistha

Check on Amazon

6. शिलाजीत – Shilajit Capsule

Check on Amazon

7. सफेद मूसली – Safed Moosali

Check on Amazon

 

स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

महिलाओं और पुरुषों के अंदर 40 से 45 उम्र होने के बाद धीरे-धीरे जोश में कमी होने लगती हैं। लेकिन कुछ लड़कियों में युवा अवस्था में तनाव, चिंता, गलत खान पान और खराब लाइफ स्टाइल के वजह से उनकी शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा धीरे-धीरे खत्म हो रही हैं।

 

इस परेशानी से आप बहुत आसानी से और जल्दी छुटकारा पा सकती हैं। भारत के बाजारों में महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा उपलब्ध हैं। जिसका इस्तेमाल आप डॉक्टर की सलाह लेकर कर सकती हैं।

 

तो चलिए जानते हैं सैक्स पावर कैप्सूल पतंजलि female कौन-कौन सा हैं। तो संम्पूर्ण जानकारी के लिए अंत तक जरुर पढें।

 

1. महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा – अश्वगंधा चुर्ण

जिन महिलाओं में कामोत्तेजना की कमी होने के कारण अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाने की इच्छा नहीं होती हैं। और मांसिक तनाव, चिंता और शारीरिक कमजोरी के कारण या प्राइवेट पार्ट में इंटर कोर्स करते समय दर्द होने के वजह से सैक्स लाइफ बर्बाद हो रही हैं। उन्हें अश्वगंधा पाउडर का सेवन करना चाहिएं।

 

अश्वगंधा एक आयुर्वेदिक औषधि है जो महिलाओं और पुरुषों दोनों के यौन इच्छा को तेजी से बढ़ाकर उनकी से*स लाइफ को जबरदस्त बनाता हैं।


इस महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा का इस्तेमाल करने से शरीर में मौजूद से*स हार्मोन्स उत्तेजित होते हैं। जिससे शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा प्रबल होती हैं।

 

अश्वगंधा चूर्ण मांसिक तनाव और चिंता को दूर कर दिमाग को शांत बनाता हैं। साथ में शारीरिक दूर्बलता को दूर करने में सहायता करता हैं।

 

अश्वगंधा चूर्ण को इस्तेमाल कैसे करें

लड़कियों का जोश बढ़ाने की दवा के रुप में 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर को हल्के गर्म दूध या गुनगुना पानी में डालकर सुबह खाली पेट सेवन करें।

 

सावधानी

यदि आप गर्भवती हैं या पहले से कोई दवा का सेवन कर रही हैं तो इस औषधि को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।

 

इसे भी पढ़े - इन 5 चीजों को खाने से महिलाओं का गर्भ कभी नहीं ठहरता है

 

2. स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – शतावरी चूर्ण

महिलाओं में से*स क्षमता को तेजी से बढ़ाने में शतावरी औषधि बहुत कारगर मानी जाती हैं। जिन स्त्रीयों की से*स करने की इच्छा कम हो गई है और वो प्राइवेट पार्ट में दर्द होने के कारण संबंध बनाने से दूर भागती हैं।

उन्हे शतावरी का इस्तेमाल जरुर करना चाहिए। शतावरी औषधि उत्तेजना बढ़ाने या शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए महिलाओं को सेवन करना चाहिए।

 

जिस तरह अश्वगंधा पुरुषों के सभी तरह के शारीरिक समस्या को दूर करने का रामबाण औषधि माना जाता हैं उसा तरह महिलाओं से जूड़ी सभी शारीरिक परेशानीयों को खत्म करने के लिए उपयोगी हैं।

 

शतावरी में उपस्थित एंटी-इंफ्लेमेटरी स्त्रीयों के हार्मोन्स को से*स के लिए उत्तेजित कर कामेच्छा में सुधार करता हैं और खत्म हो रही से*स की इच्छा को फिर से जाग्रीत करता हैं।

 

शतावरी चूर्ण के फायदे महिलाओं के लिए

महिलाओं के योन क्षमता को बढ़ाए।

ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाता हैं।

माहावारी के समस्याओं को दूर करता हैं।

डायबिटिज के लिए फायदे मंद।

यूरिन इंफेक्शन की परेशानी को समाप्त करता हैं।

शतावर माइग्रेन यानी तेज सिर दर्द को दूर करने में मदद कर सकता हैं।

महिलाओं के बढ़ते वजन को घटाने में असरदार।

शतावर औषधि को स्त्री और पुरुष दोनो इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

3. Baidyanath Vita Ex Gold for Women – महिलाओं को जोश की गोली का नाम

बैद्यनाथ कम्पनी के द्वारा निर्मित किया गया बैद्यनाथ विटा एक्स गोल्ड बूमेन कैप्सूल स्त्रीयों के काम शक्ति को बढ़ाने में सहायता करता हैं।


इस दवा को इस्तेमाल करने से शरीर के आंतरिक अंगों में रक्त संचार तेजी से होता हैं। जिस कारण से पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा प्रबल होने लगती हैं।

 

Baidyanath Vita Ex Gold Women Capsule में उपस्थित सामग्री

 

केसर

सभी को पता है की, केसर में भरपूर मात्रा में पौषक तत्व मौजूद होता हैं। केसर के महत्वपूर्ण गुण शरीर के प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता हैं और चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के साथ-साथ शरीर को वजन को घटाने में मदद करता हैं।

 

अश्वगंधा पाउडर

अश्वगंधा पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण औषधि है, इसके उपयोग से शारीरिक कमजोरी, यौन समस्या, मांसपेसियों में ढीलापन और टेस्टोस्टरोन की समस्या से छुटकारा मिलता हैं।

 

सोना या स्वर्ण भस्म

स्वर्ण भस्म हमारी सुंदरता को बढ़ता हैं आपने देखा होगा की कई क्रिम और फेस वॉश में स्वर्ण भस्म का उपयोग किया जाता हैं। यह सुंदरता और शारीरिक बनावट को बढ़ाता हैं।

 

सफेद मूसली

सफेद मुसली को सफेद सोना के रुप में भी जाना जाता हैं। सफेद मुसली का इस्तेमाल पुरुषों और महिलाओं के कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए किया जाता हैं।

 

अभ्रक भस्म

स्त्रीयों के काम शक्ति को बढ़ाने का कार्य करता हैं और अनियमित पीरियड को नियमित्ता प्रदान करता हैं।

 

शिलाजीत

शिलाजीत महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा पहाडियों में पाई जाने वाली आयुर्वेदिक औषधि हैं जो शरीर के हार्मोन को संतुलित कर ताकत, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर उर्जा प्रदान करता हैं और से*स की कमी को दूर करता हैं।

 

4. HK Vitals ओमेगा-3 फैटी एसिड्स कैप्सूल

ओमेगा 3 फैटी एसिड्स महिलाओं के स्वास्थ के लिए बहुत जरुरी होता हैं इसकी सहायता से कामेच्छा में कमी, मांसिक तनाव और डिप्रेशन को आसानी से दूर किया जा सकता हैं।

 

हार्मोनल मूड स्विंग यानी मूड का खराब होना मासिक या मेनोपॉज के कारण शरीर में कामोत्तेजना की कमी में सुधार करता हैं। ओमेगा-3 फैटी एसिड डोपामाइन के लेवल को बढ़ाकर डिप्रेशन और खराब मूड को सुधारता हैं।

 

जो महिलाओ के से*स हार्मोन को उत्तेजित कर उनको बिस्तर पर लंबे समय तक संबंध बनाने में मदद करता हैं।

 

ओमेगा-3 फैटी एसिड्स के फायदे

तनाव और चिंता को दूर करता है।

हड्डियों और जोडों में कैल्शियम की मात्रा बढ़ाता हैं।

मासिक धर्म के दौरान पेट दर्द और डिप्रेशन को दूर करता हैं।

ओमेगा-3 फैटी एसिड नींद में सुधार करता हैं।

त्वचा में निखार लाता हैं।


इसे भी पढ़े - पुरूषों के लिए 7 बेस्ट कैप्सूल शीघ्र स्खलन की पतंजलि दवा का नाम


5. सैक्स पावर कैप्सूल पतंजलि female – मजिष्ठा औषधि

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा के लिए मंजिष्ठा का इस्तेमाल कई वर्षो से किया जाता रहा हैं। यदि महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा में कमी, बांझपन की समस्या या मासिक धर्म के समय होने वाला दर्द से राहत और ज्यादा खून आने की परेशानी को दूर करता हैं।

 

मजिष्ठा पुरुषों और महिलाओं दोनों के यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता हैं। इस जड़ी-बूटी के सेवन से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन के लेवल को बढ़ाने में सहायता करता हैं।

 

मंजिष्ठा के फायदे –

वजन घटाने में मदद करता हैं।

प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में उपयोगी।

यूरिक एसिड के लक्षण को खत्म करता हैं।

स्त्रीयों के गर्भाशय को स्वस्थ करके होर्मोनल उत्पत्ति सही से करता हैं।

पीरियड्स के समय पेट में दर्द और खुन के अधिक बहाव का इलाज करने में सहायता करता हैं।

चेहरे से किल मुंहासे, दाग धब्बे और झाइयों को दूर करने में सहायता करता हैं।

शारीरिक कमजोरी को दूर करने में उपयोगी।

 

6. स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – शिलाजीत

महिलाओं में उनकी बढ़ती उम्र के साथ उनके शरीर में कई समस्या देखने को मिलता हैं। इनके अंदर कमजोरी, थकान, चिडचिडापन इन सभी परेशानीयों के कारण सै*स की इच्छा में कमी आने लगती हैं।

शिलाजीत महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद औषधि हैं जो एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन हार्मोन के स्राव को संतुलित करता हैं।

 

शिलाजीत महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा के योनी में सूखापन और शारीरिक कमजोरी को तंदूस्त कर काम उत्तेजना को बढ़ाकर बिस्तर पर चरम सुख प्रदान करने में मदद करता हैं। यह महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा सबसे अच्छी मानी जाती हैं।

 

7. सफेद मूसली - महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

श्वेत मूसली स्त्रीयों का यौन क्रिया को बढ़ाता हैं और यह सफेद मूसली आयुर्वेदिक जड़ी बूटी औरतों के लिए वियाग्रा टेबलेट की तरह ही काम करता हैं।

 

सफेद मूसली महिलाओं के साथ साथ पुरुषों के शुक्राणुओं की गुणवत्ता में सुधार कर तनाव और चिंता को दूर करता हैं।

 

इसे भी पढ़ेTop 5 महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि

 

ध्यान दें –

दोस्तो आपको केवल ऊपर बताए गएं आयुर्वेदिक दवा का ही सेवन करना चाहिए। क्योकी आयुर्वेदिक औषधिओं के सेवन से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट होने की सम्भावना कम होती है और लंबे समय तक कामोत्तेजना को बढ़ाया जा सकता हैं।

इंटरनेट पर कई वेब साइटों पर अंग्रेजी दवओं के बारे में बताया गया हैं। अंग्रेजी दवा को खाने से तुरंत से*स इच्छा तो बढ़ जाती हैं लेकिन इन हानिकारक दवाओं को खाने से आपको नुकसान हो सकता हैं। आपको बिना डॉक्टर के सलाह से किसी भी दवा को सेवन नहीं करना चाहिएं।

 

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और घरेलू उपाय

 

1. विटामिन सी खाने के फायदे

विटामिन सी का सेवन शरीर में खून की प्रभाव को बढ़ाता है। जिससे पूरे शरीर में उर्जा और उत्तेजना बढ़ती है। साथ में स्किन के लिए भी विटामिन सी बहुत लाभ दायक हैं।


2. अशोक की छाल

अशोक की छाल में कामेच्छा बढ़ाने कि जबरदस्त ताकत होती हैं। अशोक की छाल में आयरन, कैल्शियम, सैपोनिन और टैनिन मौजूद होते हैं, जो खत्म होती यौन दूर्बलता को जाग्रित करता हैं। अशोक के फूलों, पत्तों और बीज को भी से*स इच्छा को बढ़ाने के लिए उपयोग में लिया जाता हैं।

 

3. केसर और दूध के फायदें

स्त्री के कामोत्तेजना बढ़ाने के घरेलू नुस्खे में केसर का सेवन बहुत फायदेंमंद माना जाता हैं। घर की चिंता, मांसिक तनाव, कमजोरी या थकान के कारण जो औरतें शारीरिक संबंध बनाने से दूर भागती हैं।

 

उन महिलाओं को 1 गिलास दूध में 1 चम्मच केसर, आधा चम्मच शुध्द देशी घी को मिलाकर रोज रात को सोने से पहले पीने से स्त्री में यौन शक्ति तेजी से बढ़ाने में मदद मिलेगी और शारीरिक कमजोरी जल्दी दूर हो जाएगी।

 

4. सेब का सेवन

शारीरिक स्वास्थ के लिए फलों का सेवन करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता हैं। लेकिन उन्ही फलों में से एक सेब का सेवन महिलाओं के काम जोश में बढ़ोत्तरी होती हैं। सेब में फ्लेवोनॉएड और एंटीऑक्सीडेंट का गुण पाया जाता है।

 

जो शरीर के निजी अंगों में रक्त संचार की प्रवाह को बढ़ाता हैं। जिन महिलाओं को संबंध बनाने के दौरान यौनी में दर्द होता हैं उनको इस समस्या से छुकारा मिलता हैं।

 

5. कच्चा लहसुन का सेवन

स्त्री में सैक्स इच्छा को बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन करना बहुत कारगर माना जाता हैं. लहसुन में एंटीकोगूलेंट के साथ अन्य गुण मौजूद होते है जो शरीर के प्राइवेट पार्ट में रक्त संचार को बढ़ाकर उत्तेजित करता हैं।

 

रात को खाना खाने के बाद लहसुन की 2 कच्ची कली को शहद के साथ खाने से से*स करने की इच्छा तेजी से बढ़ने लगती हैं और पार्टनर के साथ लंबे समय तक बिस्तर पर ठीक सकती हैं।

 

इसे भी पढ़ेप्रोटिनेक्स पाउडर खाने के 7 जबरदस्त फायदे - protinex powder uses in hindi

 

नोट – इस लेख में हमने आपको बताया कि स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा कौन सी हैं। इन दवाओं को इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरुर लें। इस पोस्ट में दी गई सैक्स पावर कैप्सूल पतंजलि female जानकारी केवल आपके ज्ञान के लिए हैं।

 

FAQ – पूछे गए सावल

 

महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए?

महिलाओं को जोश में लाने के लिए शतावरी के साथ कोई भी अच्छी मल्टीविटामिन का सेवन कराना चाहिए। यदि

रोजाना 20 से 25 मिनटों तक व्यायाम करती हैं और साथ में स्वस्थ आहार खाते हे तो आपको कामोत्तेजना बढ़ाने में मदद मिलेगी।

 

लड़कियों का कौन सा अंग छूने से गर्म हो जाती हैं?

लड़कियों का शरीर का सबसे सेंसटीव अंग होता हैं जिसको टच करने से रोमांटीक हो जाती हैं। वो गर्दन, जांघ, स्तन और प्राइवेट पार्ट होता हैं। जिसको छूने से लड़्कियों में उत्तेजना बढने लगती हैं।

 

महिला ko तुरंत उत्तेजना कैसे बढ़ाएं?

महिलाओं को तुरंत उत्तेजित करने का आयुर्वेदिक औषधि शतावरी चूर्ण, शिलाजीत, अश्वगंधी पाउडर और रात को सोने से पहले लहसून की कच्ची कली शहद के इस्तेमाल करने से काम इच्छा बढ़ती हैं।

 

बिस्तर में लंबे समय तक चलने के लिए कौन सी गोली सबसे अच्छी है?

पुरुषों को लंबे समय तक पार्टनर के साथ बिस्तर पर ठीकाएं रखने के लिए अश्वगंधा चूर्ण और शिलाजीत दो मुख्य औषधि माना जाती हैं। वही महिलाओं के कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा है शतावरी और सेफेद मूसली इन जडी-बूटीयों के सेवन से यौन शक्ति बढ़ाने में मदद मिलती हैं।

 

महिलाओं को जोश की गोली का नाम क्या है?

महिलाओं में उत्तेजना बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा हैं। Baidyanath Vita Ex Gold for Women कैप्सूल, शिलाजीत, शतावरी, मंजिष्ठा इन सभी जड़ी बूटीयों के उपयोग से आप स्त्रीयों के शरीर में जोश और उर्जा बढ़ा सकते हैं।

 

 

 

Previous
Next Post »