प्रोटिनेक्स पाउडर खाने के 7 जबरदस्त फायदे - protinex powder uses in hindi

प्रोटिनेक्स पाउडर खाने के 7 जबरदस्त फायदे- protinex powder uses in hindi


protinex powder uses in hindi – यदि आप शारीरिक रुप से कमजोर है और आपको भी दूसरों के बॉडी को देख कर ये लगता है की, काश हमारी फिजिक भी ऐसी होती। लेकिन आपको चिंता करने की आवश्यकत नहीं हैं। प्रोटीन एक्स पाउडर आपके शरीर को सूडौल और मसल्स को मजबूत बनाने में मदद कर सकता हैं।

protinex powder uses in hindi
protinex powder uses in hindi


जिम जाने वाले नौ जवान युवाओं के शरीर को शक्तिशाली बनाने के लिए protinex powder एक प्रोटीन सप्लीमेंट के रुप में काम करता हैं। इसमें प्रचुर मात्रा में प्रोटीन, गुड फेट, कार्बोहाइड्रेट और कई आवश्यक विटामिन मौजूद हैं।

जिसके बारे में आज मैं आपको जानकारी देने वाला हूँ। तो चलिए जानते है protinex powder ke fayde in hindi के बारे में।


प्रोटिन एक्स पाउडर खाने के फायदे - protinex powder uses in hindi

दोस्तों हमारे शरीर में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में होने से मांसपेशियों व हड्डियों के विकास में सहायता करता हैं। इस पाउडर के नियमित सेवन से ताकत और दिन भर के लिए ऊर्जा मिलती ही है। साथ में हमारे सिर के बालों और त्वचा के लिए भी फायदेमंद हैं।

यदि आप protinex powder को प्रतिदिन दूध के साथ 2 चम्मच सुबह और 2 चम्मच शाम को पीते हैं तो शरीर को प्रचुर मात्रा में प्रोटीन, मिनरल्स और अन्य आवश्यक विटामिन भी प्राप्त होते हैं।

 

यहां से खरीदें

Check Now Price

Protinex powder

Buy on Amazon

 

1. Stamina और Immunity बढ़ाये

प्रोटीन एक्स पाउडर में काफी अच्छी मात्रा में फाइबर, मिनरल्स, प्रोटीन और बॉडी के लिए जरुरी विटामिन है। जो शरीर के प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर दूर्बलता को दूर कर शक्तिशाली बनाने में सहायता करता हैं।

इस पाउडर को नियमित इस्तेमाल करने से आपके शरीर में खून का निर्माण तेजी से होता हैं और साथ में सेफेद खून यानी (white blood cells) को भी बढ़ाता हैजिस वजह से आपका इम्यून पावर मजबूत होता है और रोगों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती हैं।

 

इसे भी पढ़े - 7 दिन में 4 इंच लंबाई बढ़ाने के कामयाब नुस्खे

 

2. हड्डियों को ताकतवर बनाता है protinex powder uses in hindi

प्रोटीन एक्स में कैल्शियम भी मौजूद है जो आपके हड्डियों के मजबूती और विकास के लिए बहुत जरूरी हैं। जैसा की आप जानते है की, दूध में भी अच्छी मात्रा में कैल्शियम होता है।

यदि protinex powder को दूध के साथ मिलाकर सेवन करते है तो शरीर को प्रयाप्त कैल्शियम और अन्य पौषक तत्व मिलता हैं। जिससे आपके शरीर में उपस्थित हड्डियों को मजबूती मिलती हैं।

 

3. स्किन और बालों के लिए फायदेमंद

यदि आप protinex powder का इस्तेमाल करते है तो आपके त्वचा और बालों की समस्या को दूर कर सकता हैं। क्योकी इसमें मौजूद विटामिन E जो त्वचा के कोशिकाओं को रिजेनेरेट करने में मदद करता हैं। इससे चेहरे के साथ-साथ पूरे शरीर की त्वचा चिकनी और मुलायम बनती हैं।

विटामिन ई चेहरे के दाग धब्बे को मिटाकर चमकदार बनाने में मदद करता हैं। ये पाउडर कमजोर झड़ते बालों को भी जरुरी पौषण प्रदान कर घना काला और मजबूत बनाता हैं।

 

4. रुकी हुई हाइट बढ़ाने में कारगर

दोस्तों अगर शरीर के अंदर जरुरी विटामिन, मिनरल्स और प्रोटीन की कमी हो जाती हैं तो हमारे शरीर का विकास होना और लंबाई बढ़ना रुक जाती हैं। वैसे तो protinex powder कोई height badhane ka dawa तो नहीं है

लेकिन आपकी शरीर की लंबाई कमजोरी या जरूरी पोषक तत्वों के कमी के कारण नहीं बढ़ रही है तो आप protinex powder का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योकी इस पाउडर में वो सभी जरुरी विटामिन हैं। जो आपकी हाईट बढ़ाने में मदद कर सकती हैं।

 

इसे भी पढ़े - 15 दिनों में लिग लोहे जैसा सख्त बना देगा

 

5. प्रोटिनक्स पाउडर से वजन बढ़ाएं – protinex powder uses in hindi

अगर आपका शरीर दुबला-पतला है और वजन बढ़ाने की सोच रहें है तो प्रोटीनेक्स पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। रोज एक ग्लास दूध के साथ इस पाउडर को मिलाकर पीने से आपका वजन प्राकृतिक तरीके से धीरे-धीरे बढ़ानें में मदद करेगा।

 

6. मसल्स को मजबूत बनाता है

जो युवा बॉडी बनाने के लिए जिम जाते है और कई घंटो तक जिम में उर्जा नष्ट करते हैं। उनके लिए प्रोटिन एक्स पाउडर का सेवन काफी अच्छा साबित हो सकता है। बॉडी के मसल्स को बढ़ाने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ प्रोटीन युक्त डाइट और सप्लीमेंट की भी आवश्यकता होती हैं।

 

7. डाइजेशन protinex powder uses in hindi

प्रोटीन एक्स में hydrolyzed protein मौजूद होता हैजो आसानी से डाइजेस्ट हो जाता हैं। यदि भोजन पचाने की क्षमता कमजोर है तो इस पाउडर के सहायता से पचाने में मिलेगा।

 

इसे भी पढ़े - इन 5 चीजों को खाने से गर्भ नहीं ठहरता है

 

प्रोटीन एक्स पाउडर के उपयोग करने का तरीका - protinex powder in hindi

इस पाउडर को सुबह और शाम रोजाना दूध के साथ ले सकते है या गुनगुने पानी के साथ भी 2 चम्मच पाउडर को मिलाकर पी सकते हैं।

Protinex Powder के न्यूट्रीसन

विटामिन ई

विटामिन ए

विटामिन डी

विटामिन बी1

विटामिन बी2

विटामिन सी

कैल्शियम कार्बोहायड्रेट

फैट

शुगर

मैग्नीशियम

एनर्जी

आयरन

इन सभी पोषक तत्वों को मिलाकर बनाया गया हैं।

 

Protinex Powder के नुकसान

इस पाउडर का साइड इफेक्ट होने की संभावना बहुत ही कम ही है। परंतु इस पाउडर का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें।


इसे भी पढ़े- स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

 

FAQ - पूछे गये सावाल

प्रोटीनेक्स पीने के क्या फायदा होता है?

प्रोटीनेक्स पाउडर को पीने शारीरिक दूर्बलता दूर होती हैं। हड्डीयों, मांसपेशियो को मजबूत और संपूर्ण शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता हैं।

 

प्रोटीनेक्स पाउडर कब पीना चाहिए?

प्रोटीनेक्स पाउडर को रोजना सुबह और शाम दूध के साथ 2 चम्मच मिलाकर पीने बॉडी में अच्छी उर्जा मिलता है और शरीर ताकतवर बनता हैं।

 

क्या प्रोटीनेक्स पाउडर वजन बढ़ाता है?

जी हां, प्रोटीनेक्श पाउडर से तेजी से वजन बढ़ता है। क्योकी इसमें कई पौषटिक तत्व मौजूद है जो दूबले-पतले लोगों के लिए तेजी से वेट गेन करने में सहायता करता हैं।

 

दूध या पानी के साथ प्रोटीन कैसे लेते है?

प्रोटीनेक्स पाउडर को आप दूध या गर्म पानी के साथ सेवन कर सकते हैं। इस आपकी शारीरिक ताकत को बढ़ाने में मदद मिल सकती हैं।

 

तेजी से वजन बढ़ाने के लिए मैं क्या पी सकती हूं?

तेजी से वजन बढ़ाने के लिए स्वस्थ्य भाजन जैसे दूध, फल, ड्राई फ्रूटस् और कुछ अच्छें सप्लीमेंट को में रोज के आहार में शामिल कर सकते हैं। जिससे आपको जल्दी वेट गेन करने में मदद मिलेगी।

 

निष्कर्ष – दोस्तों हमारे द्वारा बताये गए protinex powder uses in hindi केवल आपके जानकारी के लिए हैं। यदि आपका इस विषय पर कोई सवाल या जवाब होतो कमेंट करें ओर जानकारी के लिए फॉलो करना ना भूलें।

Previous
Next Post »