Best 7 पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा और घरेलू उपाय

Best 7 पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा और घरेलू उपाय

 

पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा – आज के डिजिटल युग में हर समस्या का समाधान आपको घर बैठे इंटरनेट पर मिल जाता है। उसी में कुछ पुरुषों के द्वारा यह सवाल सबसे ज्यादा पुछा जाता है की, पेनिस मोटा और लंबा कैसे किया जाए।

 

इसी में कुछ गलत जानकारी के प्राप्त करने से पुरुषों को यह लगने - लगता है की, उनके लिग की लंबाई बहुत कम है या उनके पेनिस की मोटाई और लंबाई दूसरों से कम है। परंतु दोस्तों, हेल्थ विशेषज्ञों के अनुसार ज्यादातर 90 प्रतिशत लोगों के पेनिस की लंबाई और मोटाई दोनों सामान्य होता है।

 

यह एक गलत धारणा है की, पुरुष का लिग जितना लंबा और मोटा होगा उतना अधिक योन सुख प्राप्त होगा। इसी गलत जानकारी के कारण पुरुष अपने लिग को लेकर बहुत चिंतित रहते है।

 

यदि आपका कुछ गंदी आदतों के कारण पेनिस में तानव कमी हो गयी है और नसें में सिकुड़न आने की वजह से छोटा हो गया है। तो यह कुछ नसों की कमजोरी की होम्योपैथिक दवा इस समस्या के लिए विकल्प प्रदान करती है।

 

पेनिस में सिकुड़न को ठीक करने के आलावां शीघ्र पतन, वीर्य गुणवत्ता में कमी, ढीलापन, नपुंसकता जैसे समस्या को दूर करने में सहायक है।

 

इस पोस्ट में बताई गई सभी जड़ी-बूटी पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा जो पेनिस के आकार में सुधार कर सकती है। इसलिए जानकारी प्राप्त करने लिए इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरुर पढ़े।

 

पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा
पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा

पुरुष के लिग की सामान्य लंबाई कितनी होनी चाहिए

जिस तरह हर पुरुष की शारीरिक बनावट अलग-अलग होती है, उसी तरह रह पुरुष के लिग का लंबाई और मोटाई भिन्न होता है। इसलिए लिग का कोई निश्चित आकार नहीं तैय नहीं है। लेकिन भारत में एक औसत पेनिस की लंबाई की बात करें तो 5 से 7 इंच या उससे अधिक भी हो सकता है।

 

पुरुषों में पेनिस की लंबाई कितनी आयु तक बढ़ता है

हमारे देश में युवाओं की जनसंख्या सबसे अधिक है। इसमें जिन लोगों की आयु 22 वर्ष से कम है, उन लोगों के लिग का विकास इस समय तेजी से हो रहा होता है। सबसे तेजी से पेनिस में वृध्दि 13 से 20 वर्ष के युवा पुरुषों में होता है। 21 या 22 वर्ष के आयु के बाद लिग का विकास बंद या बहुत ना के बराबर बढ़ता है।

 

इसे भी पढ़े - घोड़े जैसा पेनिस में तनाव की 7 जबरदस्त दवा पतंजलि

 

पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा – penis ko mota karne ki Homeopathic dawa

कुछ पुरुषों के लिग का आकार और लंबाई सच में बहुत कम होता है जिस कारण से वह बहुत परेशान और चिंतित रहते हैं। उनके पेनिस की लंबाई इतना कम होती है की, टाइट होने के बाद भी लिग का आकार 2 से 3 इंच से अधिक नहीं बढ़ता है।

 

ऐसे पुरुष मानसिक रुप से तनाव में आ जाते और अपने पार्टनर को भी पूर्ण रुप से संतुष्ट नहीं कर पाते है। इस तरह की समस्या के कारण पुरुषों में तनाव और स्ट्रेस हो जाता है, उनके भीतर नपुसंकता या पूर्ण रुप से पार्टनर के साथ संबंध का आदंद ना ले पाना जैसी कई तरह की समस्या से पीडित हो सकते है।

 

इस तरह की परेशानीयों से ग्रसित पुरुषों को किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह जरुर लेना चाहिए। और फिर पेनिस को मोटा करने की होम्योपैथिक दवा या सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा का उपयोग कर सकते है। तो चलिए जानते है इन होम्योपैथिक दवाओं के बारे में।

 

1. पेनिस को मोटा करने की होम्योपैथिक दवा लाइकोपोडियम 1M  :  Lycopodium 1M

पुरुषों के लिए होम्योपैथिक दवा लाइकोपोडियम को योन समस्याओं स्तंभन दोष, शीघ्र स्खलन, उत्तेजना में कमी, ढीलापन और अन्य तरह की मर्दाना कमजोरी को समाप्त करने के लिए किया जाता है।

 

अगर किसी कारणों से या गंदी आदतें जैसे हस्त क्रिया बहुत अधिक करने से लिग की मोटाई और लंबाई कम हो गयी है, इस लाइकोपोडियम दवा के उपयोग से पेनिस में रक्त प्रवाह बेहतर कर ।

 

पुन: पेनिस को मोटा और लंबा करने में सहायता करता है। पेनिस को मोटा करने की होम्योपैथिक दवा लाइकोपोडियम को डॉक्टर की सलाह पर सेवन कर सकते है।

 

 

2. सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा – अर्जेंटम नाइट्रिकम : Argentum Nitricum

इस दवा को उस स्थिति में उपयोग किया जाता है जब सैक्स करते समय पुरुष का इरेक्शन विफल हो जाता है। इसको अर्जेंटम नाइट्रिकम को नाइट्रेट के नाम से भी जाना जाता है।

 

इसका इस्तेमाल करने से पेनिस का आकार, शीघ्रपतन, लिग में तनाव की कमी और सैक्स करते समय इरेक्शन की कमी के जैसी समस्याओं के लिए यह होम्योपैथिक दवा बहुत फायदे मंद है।

 

इसके अलावां अर्जेटम नाइट्रिकम दवा का इस्तेमाल चिंता, घबराहट, संबंध की अनिच्छा को दूर करने में सहायक माना जाता है।

 

 

3. कैलेडियम – सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा

अधिक्तर पुरुष में देखा गया है की, उनके अंदर सैक्स करने की इच्छा या उत्तेजना होने पर भी उनके लिग में तनाव नहीं आता या उनका खड़ा नहीं होता है, इस समस्या से ग्रसित लोगों के लिए यह कैलेडियम होम्योपैथिक दवा बहुत लाभदायक सबित हो सकती है।

 

साथी ही यह दवा नाइट फॉल, लिग में सिकुड़न, छोटे लिग और नपुसंकता को दूर करने में भी मदद करता है। जिन लोगों का फोरप्ले या औरल सैक्स से आसानी से उत्तेजित हो कर जल्दी ही झड़ जाते है और लम्बे समय तक संबंध स्थापित नहीं कर पाते उनके लिए कैलिडियम लाभदायक हो सकता है।

 

ध्यान दें – अगर आप धूम्रपान या तम्बाकू का सेवन करते है तो इस दवा का उपयोग करने से पहले इसे त्याग दें।

 

इसे भी पढ़े - औजार पर सरसो का तेल लगाने के फायदे

 

4. एग्नस कास्टस Agnus Castus

यह दवा उन पुरुषों के लिए अधिक कारगर हो सकती है जो कई सालो से लगातार सैक्स और हस्त क्रिया करने के कारण लिग में तनाव आना या खड़ा होना पूरी तरह बंद हो चूका है. इस तरह की समस्या के लिए इस दवा का उपयोग कर सकते है।

 

एग्नस कास्टर लिग का ढीलापन, पेनिस का ठंडा होना, लिग का छोटा होना, मूत्रमार्ग में स्राव, नाइट फॉल और नपुंसकता को दूर करने के लिए फायदेमंद है।

 

 

5. सिडोनिया वल्गारिस क्यू Cydonia Vulgaris Q – पेनिस को मोटा करने की होम्योपैथिक दवा

पेनिस को मोटा करने की यह जबरदस्त होम्योपैथिक दवा है इसके उपयोग लिग की मोटाई बढ़ती है। इसके साथ-साथ जल्दी झड़ने की समस्या, प्रोस्टेट ग्लैंड की परेशानी, शारीर में स्टेमिना तेजी से बढ़ाता है।

 

यह सिडोनिया वल्गैरिस दवा प्रोस्टेट ग्रंथि में संक्रमण दूर करता है। साथ में यह मेल के सैक्स कार्य क्षमता को बेहतर बनाता है। इस लिए इसको सबसे अच्छा सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा माना जाता है।

 

 

6. लाइकोपोडियम क्लैवाटम – सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा

इस होम्योपैथिक दवा को योन से संबंधित सभी तरह से बिमारियों के लिए फायदे मंद है। इसके इस्तेमाल से पेनिस का साइज और वीर्य की गुणवक्ता में सुधार होता है।

 

लाइकोपोडियम दवा नामर्दी की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए एक बेहतर इलाज है। इससे अवसाद, एंजाइटी भी होती है और शरीर में एक नहीं उर्जा का संचार होता है।

 

 

पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक

हमारे भारत में कई वर्षों से गंभीर से गंभीर बिमारियों के उपचार से लिए आयुर्वेदिक औषधियों का इस्तेमाल किया जाता रहा है। आज भी किसी भी तरह के बिमारियों के लिए हमारे आयुर्वेद में अनकों औषधि मौजूद है, जिसमें जड़ से समाप्त करने का ताकत है।

 

तो आज हम आपको उन्हीं समस्याओं में से एक पुरुष के लिग का तनाव की दवा आयुर्वेदिक के बारे में जानकारी देने वाले है, चलिए जानते है।

 

 इसे भी पढ़े - 7 जबरदस्त महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की पतंजलि दवा


1. अश्वगंधा चूर्ण

आयुर्वेद चिकित्सा में लिग से जुडा सभी तरह की समस्या के लिए अनेक जड़ी बूटियां है, और उन्ही जड़ी बूटियों में से एक अश्वगंधा औषधि भी है। जिसको आप चूर्ण और कैप्सूल के रुप में प्राप्त कर सकते है।

 

 

अश्वगंधा को पुरुषों के लिए रामबाण औषधि माना जाता है। यह शरीर में टेस्टोस्टेरॉन के लेबल को संतुलित करता है। मर्दाना ताकत और प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है।

 

 

अश्वगंधा बहुत फायदेमंद और लोकप्रिय आयुर्वेदिक औषधि है, यह लिग का आकार बढ़ाकर ढ़ीलापन को दूर करता है, इसके अलावां शारीरिक कमजोरी जैसे – खून की कमी, शुक्राणु की संख्या में कमी, वीर्य का पतलापन, घबराहट, शीघ्र स्खलन और सोचने-समझने की क्षमता में सुधार के लिए अश्वगंधा चूर्ण का उपयोग किया जाता है।

 

अश्वगंधा का इस्तेमाल

इस औषधि को रोज रात को खाना खाने के बाद गुनगुने पानी या हल्का गर्म दूध के साथ इस का सेवन कर सकते है। आप चाहे तो पानी और अश्वगंधा के साथ शहद मिला कर सेवन कर सकते है।

यहाँ से खरीदें

 



2. गोखरु - Tribulus Terrestris

गोखरु औषधि होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दोनों में सबसे अधिक शक्तिशाली मर्दाना ताकत को बढ़ाने वाला दवा है। इस औषधि का उपयोग योन कार्य को ठिक करने और लिग के आकार को बढ़ाने के लिए किया जाता है।

 

इसके अलावां यह औषधि पुरुषों में टेस्टोस्टेरॉन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है, अंड कोषों को पुन: जवां बनाने और स्पर्म की गुणबत्ता में सुधार करता है।

यहाँ से खरीदें

 



3. शिलाजीत - पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक

शिलाजीत औषधि को हिमालय की पहाडीयों से निकाला जाता है। यह एक खनिज पदार्थ है जो पौधों के विघटन से निर्माण होता है। इसका उपयोग खासकर पुरुषों में योन स्वास्थ और लिग में तनाव लाने के लिए किया जाता है।

यहाँ से खरीदें




इसे भी पढ़े - मर्द की तरह बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे


पेनिस मोटा करने के लिए घरेलू उपाय

 

1. पुरुषों के लिए अखरोट खाने के फायदे

पुरुषों के लिए अखरोट का सेवन करना बहुत फायदेमंद माना जाता है इसमें ओमेगा 3, प्रोटीन, कॉर्ब्स, फाइबर, फैट, फोलिक एसिड, विटामिन बी6 और विटामिन ई मौजूद है। इतने सारे पोषक तत्वों के मौदूज होने के कारण पुरुषों में मार्दाना ताकत बढ़ता है और गंजेपन के लक्षण से छुकारा मिलता है।

 

 

2. स्पर्म काउंट बढ़ाने के फायदे – खजूर

पुरुषों को नियमित रुप से 2 से 3 खजूर दूध में मिलाकर सेवन करने चाहिए। इससे सैक्स हार्मोन बढ़ावा मिलता है। क्योंकि इसमें अनेक पोषक तत्व जैसे – प्रोटीन, फाइबर, आयरन, मैग्नीशियम उपस्थित होते है जो योन शक्ति और शुक्राणुओं को बढ़ाने में मदद करता है।

 

 

3. लहसुन खाने के फायदे

कच्चे लहसुन की कलियां लिग के आकार को बढ़ाने के लिए लाभ दायक हो सकती है। क्योंकि यह टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन के स्तर को बढ़ाकर पेनिस को मोटा करने में सहायक है।

 

 इसे भी पढ़े - ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक


4. देवदार का तेल फायदे

ऐसा माना जाता है की, देवदार का तेल पुरुषों की मर्दाना शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। और निचे के अंगों में रक्त संचार में सुधार करने में मदद करता है।

 

 

5. जैतून का तेल लिग पर लगाने के फायदे

Olive oil जैतून का तेल लिग पर लगाने से कई फायदा मिलता है, जिसकी आपके पेनिस के तनाव के लिए बहुत जरुरी होता है। अगर आप नियमित उस तेल को इस्तेमाल करेगें तो सैक्स के समय अपको लिग में अधिक तनाव महसूस होगा। जिससे आपका पार्टनर बहुत खुश होगा और उसे पुरी तरह से संतुष्टि मिल पायेगी।

 

 

6. कीगल एक्सरसाइज करने के फायदे

कीगल एक्सरसाइज को हप्ते में 5 दिन और एक दिन में 3 बार जरुर करें, इस व्यायाम को करने से नीचे की पेल्पिक फ्लोर की मांसपेशियां मजबूत होती है। कीगल एक्सरसाइज पुरुषों के लिग में सभी तरह की समस्या को दूर कर सकता है।

 

पुरुषों के लिए कीगल एक्सरसाइज करने के फायदे इस प्रकार है

शीघ्र स्खलन जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है.

मल-मूत्र को नियंत्रण करने की क्षमता को बढ़ाता है.

इरेक्शन प्राप्त करने में मदद करता है.

गैस डिस्चार्ज करने की क्रिया को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है.

पेनिस में ढीलापन की समस्या को दूर कर तनाव लाने में सहायता करता है.

लिग में सिकुडन या छोटा हो जाने की परेशानी से निजात दिलाता है.

 

पुरुषों इन चीजों का सेवन ना करें

एक स्वस्थ्य जीवन पाने के लिए आपको इन चीजों से दूर बनानी पड़ेगी.

शराब

गंदी विडियोंस देखाने की आदत

हस्त क्रिया

धूम्रपान का सेवन

तानाव या स्ट्रेस लाना बदं करे

रोज भरपूर नींद जरुर लें

 

इसे भी पढ़ेTop 5 महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि


ऩिष्कर्ष –

इस पोस्ट हमने निम्न प्राकार की औषधि के विषय में जानकारी दी है जैसे – पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा , सैक्स पावर होम्योपैथिक दवा , टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा और कुछ आयुर्वेदिक औषधियों के बारें में बताया है। किसी भी दवा या घरेलु उपाय का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरुर लें।

 

नोट-

दोस्तो आपको ये लेख पढ़ कर कैसा लगा हमें कमेंट में जरुर बताएं और भी जानाकरी पाने के लिए फॉलो का बटन दबाना ना भूलें।

Previous
Next Post »